लड़की कैसे पटायें ? लड़की पटाने के लाजवाब तरीके

लड़की कैसे पटायें (Ladki Kaise Pataye) या लड़की पटाने के तरीके की खोज में हम मजनू इन्टरनेट की गलियों भी भटक रहे हैं.

यदि आप भी उन में से हैं जो इंटरनेट पर भी लड़की कैसे पटाये search करते हैं । लेकिन कई सारे regions के कारण लड़की नही पटा पाते हैं।

तो बेफिक्र हो जाइये, क्योकि आपका भाई आपको सिंगल तो नहीं मरने देगा.

आज के इस पोस्ट में आपके इस problem का 100% solution ✅ मिल जाएगा। क्योंकि मैं आपको लड़की पटाने के लाजवाब तरीके बताने वाला हुँ।

अपने college या school के दिनों में सभी युवा अपने से opposite gender के प्रति कुछ ज्यादा ही आकर्षित होते हैं। 

खास कर लड़के लड़कियों के प्रति अत्यधिक आकर्षित होते हैं। लेकिन झिझक या शर्म के कारण वो अपने मंसूबों को जाहिर नही कर पाते।


लड़की कैसे पटाएँ ? ladki kaise pataye

Ladki kaise pataye : 7 tips to impress a girl

मैं आपको लड़की पटाने के 7 जबरदस्त तरीके बताऊंगा। जिसका प्रयोग करके आप किसी भी लड़की को, चाहे वो आपके औकात के बाहर हो या औकात के अन्दर आसानी से पटा सकते हैं। 

इसलिए आप इन सभी लाजवाब एवं लवाबदार लड़की पटाने की टिप्स को ध्यान से पढ़िये और follow करिये। फिर लड़की क्या लड़की की friends भी आपसे पटने के लिए तैयार हो जाएगी।


1. एक अछि लड़की का चुनाव करे | chose a girl

लड़की पटाने के सबसे पहला टिप्स यही है, की आप एक अछि लड़की को chose करें।

इस प्रक्रिया के दौरान इस बात का ध्यान रखें, की वो  लड़की आपके लायक है भी या नही। इसका सीधा सा  मतलब ये है कि अपने interest और औकात का ख्याल रखते हुए लड़की पटाये।

जाहिर सी बात है Girlfriend बनाओगे तो थोरी बहुत जेब तो ढीली करनी पड़ेगी.

यदि बाप की कमाई पे लड़की पटा रहे हो तो फटने में कोई कसर बाकी नहीं रहेगी.

इसलिए या तो अपने औकात के अन्दर की लड़की पे लाइन मारो या अपने अन्दर के tallent को पहचानो और पहले कमाई का एक जरिया तैयार करो.

नहीं तो 100 रूपये लीटर से भी ज्यादा पेट्रोल की कीमत हो चली है, घुमाने में जेब से धुंआ निकलेगा.


2.  लड़की का boyfriend है या नही कैसे पता करें

जी बिल्कुल दोस्तो ये एक important step है। क्योंकि लड़की पटाने को लेकर आपकी क्या रणनीति होनी चाहिए , इसका decision इसी step में होने वाला है ।

क्योकि अगर आपके crush का पहले से ही कोई boyfriend है। तब संभव है, कि आपकी मेहनत पर पानी फिर जाए और लड़की पटाने के ये तरीके काम न करे।

इसलिए इस step को strictly follow करें।

लड़की का कोई boyfriend है या नहीं इसका पता लगाने के लिए आप नीचे दिए गए steps को follow करिये-


● लड़की के friend circle में किसी से पूछिए 

ज्यादातर लड़कियां अपने friends के साथ इन बातों को शेयर करती है । इसलिए आप आसानी से उसके दोस्तों से पूछकर पता कर सकते है, की लड़की का कोई boyfriend है या नहीं।

हालाँकि इसके लिए आपकी दोस्ती उस लड़की के friends से होनी चाहिए। अगर आप के सामने परिस्थिती विपरीत है। तो लड़की पटाने के इस तरीके को ignore भी कर सकते हैं।


 ● अपने friend circle में दोस्तों से पूछें

आपके भी तो बहुत सारे कमीने दोस्त होंगे। उनसे पुछिये वो आपको बता सकते हैं, की उस लड़की का कोई boyfriend है या नही है।

अगर आपके दोस्त कुछ ज्यादा ही कमीने किस्म के है तो आपको लड़की पटाने में दिक्कत हो सकती है। ऐसे में संभव है, कि आप लड़की कैसे पटाये search करते रह जाएं और दूसरा ही कोई उसे पटा ले जाये।


● चुपके से उसपर नजर रख सकते है 

दूसरा तरीका ये है, की आप खुद उस लड़की के ऊपर नजर रखिये। ऐसा कर के आप चाहे तो 2 से 3 दिन में लड़की के सभी secrets पता कर सकते हैं।

हालांकि इसका मतलब ये कतई नही है कि आप लड़की का पीछा करें या उसे परेशान करें। क्योकि ऐसा करने से लड़की पटेगी तो नही। लेकिन उसके sandal जरुर आपके गालों पर छाप छोड़ जाएंगे।


● उसके हाव-भाव को परखिये

यकीन मानिए ये तरीका सबसे perfect और safe है। क्योंकि इसमें आप लड़की के हाव्-भाव को परख कर उसके मन की बात भी जान सकते हैं।

वैसे आपको इन तरीको को सीखना ही होगा । क्योंकि आगे भी आपको लड़की के मन की बातें उससे बिना पूछे ही जाननी होगी।

खैर यदि आप को पता चलता है की लड़की का कोई boyfriend नहीं है तब तो लाइन क्लियर है. आप अपनी गाड़ी को बेहिचक प्यार की पटरी पर दौराते चले जाइये.

लेकिन यदि आपको पता लगता है की लड़की का पहले से कोई boyfriend है. तो एसी परिस्थिति में आपको धैर्य से काम लेना है.

एसा नहीं है की अब आप लड़की को नहीं पटा सकते है. आपके पास अभी भी मौका है लेकिन अब आपको डबल मेहनत करनी होगी.

boyfriend वाली लड़की को पटाने के लिए कुछ खास तरीके मै आपको अपनी आने वाली एक आर्टिकल में बताऊंगा.

तब तक आप इस आर्टिकल में दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते है.


3. लड़की से eye contact बनाएं | interact with eyes

आपको लड़की के नजरो से नजरे मिलना है। क्योंकि ये step सबसे ज्यादा कारगर होता है। किसी भी लड़की के मानसिक हालात को परखने के लिए उसके नजरों में झांकिए solution अपने आप मिल जाएगा।

नैनों के अंदर झांक कर ऐसे राज भी निकाले जा सकते हैं, जो सदियों पहले दफ्न हो चुके हों। ऐसे में अगर आपकी पकड़ नजरों की भाषा पर है। तब आप निश्चिन्त हो जाएं। 

एक बार नजर मिलने के बाद अगर आप पाते हैं कि वो लड़की बार - बार आपकी ओर छिपी हुई नजरों से देख रही है। तो इसका साफ मतलब निकलता है, की वो आपसे प्यार करती है।

आप इस बात से ensure हो जाये कि वो आपको लाइक करती है। सच कहूं दोस्तों तो अगर आप नजरों से नजरें मिलना सिख लेते हैं। तो आप इस्क की दुनिया के बेताज बादशाह बन जाएंगे।

इस फंडे का तोर कोई भी लड़की नहीं निकाल पाई है, इसलिए नैन से नैन मिला और जितनी चाहे लड़किया पटा।


4. लड़की से कैसे बात करें 

अब सबसे important step आता है। अभी तक तो आपने लड़की को एक लफ्ज भी नही बोला था । इसलिए असली खेल अब शुरू होता है।

अब आप लड़की से बात करना सीखेंगे। क्योकि अगर आप बात करने के सही तरीके को follow नही करेंगें तो आपकी सारी पिछली मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

लड़की से बात करने के शानदार तरीके जानने के लिए love guru Ashish Pandey की इन टिप्स को follow कर सकते हैं। इनके द्वारा दिये गए टिप्स को follow करके कई सारे लड़के - लड़कियों की love life successful हुई है।


● लड़की से बात करते वक्त confident रहे। लड़की को लगना चाहिए कि बंदे में confidence है। इसके लिए सबसे पहले आप आईने के सामने खड़े हो कर अपनी बातों को दुहरा लें।

● बात करते वक्त relax mood में रहें। लड़की को लगना चाहिए कि बंदा cool है। और cool dude को भला कौन नही पसंद करेगा।

● बात करते वक्त और possible हो तो हमेशा अपने चेहरे पर smile बनाये रखें। ध्यान रखें आपकी smile बनावटी नही होनी चाहिए। ईसलिये खुश रहिये मुस्कुराते रहिये ।

● एकतरफा ना बोलें और लड़की को भी बोलने का पूरा मौका दें। क्योकि आप तो जानते ही हैं कि लड़कियां कितना बोलतीं हैं।

● लड़की के ऊपर सवालों की झड़ी ना लगाएं। नही तो वो आपको सिरफिरा समझ बैठेगी।

● लड़की से कुछ इस तरह से बात करें जिससे वो आपसे सवाल पूछें। क्योकि अगर आप उसके सवाल का जवाब देंगे, तो उसके ऊपर आपका अलग प्रभाव बनेगा ।

● जब भी बात करें तो eye contact बना कर बात करें। क्योंकि अगर आप बात करते वक्त आँखे चुरायेंगे तो लड़की आपको धोखेबाज समझेगी। और उसे लगेगा कि आप उसमे intrested नही हैं।

● अपने कम्युनिकेशन स्किल में सुधार करे और साथ ही इंग्लिश के कुछ basic word और sentences की practice करे ताकि आप लड़की को अपनी बातो से impress कर सके।


5. खुद का care करना सीखें

अगर आप भी उन लोगों में से हैं, जो आज भी यही सोचते हैं कि चेहरे में क्या रखा है। दिल साफ होना चाहिए। तो आप सरासर गलत हैं। 

ये सिर्फ सुनने में अच्छा लगता है। real life में इन बातों के लिए कोई जगह नही होती है । इसलिए लड़की पटाने के लिए खुद को maintain रखना compulsory है।

ये steps follow करके लड़की के ऊपर अपना impression बना सकते हैं। इसलिए इसे ध्यान से पढें और खुद का care करना सीखें।


● ढंग के कपड़े पहनें

अगर आपके पास अछे कपड़े नही हैं। तो marcket से कुछ अच्छे कपड़े खरीद लें। ध्यान रहे सिर्फ उसी तरह के कपड़े खरीदे जो आप के ऊपर suit करते हैं।

कपड़े खरीदने से पहले उसके ऊपर research कर लें। internet पर dressing sense से संबंधित जानकारियां इकट्ठी करें और उसीके अनुसार अपने पहनने के लिए कपड़ो का चयन करें।

हालाँकि ये जरूरी नही है, कि आप महंगे कपड़े ही खरीदे। अपने बजट के हिसाब से ही कपड़ो का चयन करें आजकल low budget में भी अछे-खासे कपड़े मिल जाते हैं।


● हेयर स्टाइल में बदलाव करें

ये एक अच्छा तरीका है किसी को भी impress करने का। बस इसके लिए आपको खुद के ऊपर research करना होगा। और अपने फेस shape के अनुसार good looking hair style का selection करना होगा।

अगर आपको अपना face shape नही पता है। तो internet से इससे जुड़ी जानकारियां जुटाएं। या फिर salon में बाल बनवाते वक्त नाइ से ही एक बेहतर hair style suggest करने को बोलें।


 ● चेहरे का ख्याल रखें

अगर आप किसी को भी impress करना चाहते हैं। तो आपको good looking दिखना compulsory है। ऐसे में अपने चेहरे का पूरा ख्याल रखें। एक अच्छि दिनचर्या को अपनाएं । 

अछि और high quality के facewash को अपनाएं। अछि सी night cream और face cream का उपयोग करें।

धूप से अपनी त्वचा को बचा कर रखें। क्योकि धूप आपके चेहरे को खराब कर देती है। अगर मजबूरन आपको धूप में निकलना पड़ रहा है। तो sunscreen का use करें।


● gadgets का use करें

अपने आप को stylist दिखाना हो तो, हमे के सारे steps को follow करना होता है। उनमें से एक है अपने लिए सही gadgets का चुनाव करना। आप एक अछि watch, bag, shoes  को अपने लिए select करें ।

Gadgets का चुनाव करते वक्त कई बातों का ख्याल रखें। क्योकि जरूरी नही की जो चीज किसी और के ऊपर जंचती हो वो आपके उपर भी जंचे। 

अगर आप बिना सोंचे समझे काफी सारे gadgets खरीद लेंगें तो आपका लड़की पटाने का सपना धरा का धरा रह जायेगा। फिर आपके लड़की कैसे पटाये को google करने का कोई फायदा नही होगा।


● हर रोज व्ययाम करें

एक तंदरूस्त व्यक्ति किसी को भी आकर्षक लगता है। ऐसे में अपने आप को फिट रखने के लिए व्ययाम करना अति आवश्यक हो जाता है। 


बॉडी कैसे बनाये ?


जरूरी नही है कि आप जिम join करें। आप घर पर भी कुछ व्ययाम जैसे - सूर्य नमस्कार, pushups, कपालभाति, अनुलोम विलोम इत्यादि। व्ययाम और आसान का सहारा ले कर खुद को फिट रख सकते हैं।

व्ययाम के विभिन्न आसनों के बारे में जानने के लिए आप रामदेव बाबा को देख सकते हैं। या फिर youtube पर अन्य fitness trainer की help ले सकते हैं।


● खानपान का रखें ध्यान

अगर आप अपने आप को स्वस्थ और सुंदर दिखाना चाहते हैं तो एक hygienic food's को अपने जीवन मे अपनाना होगा। नशे के सेवन से बचना होगा । तभी आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना पाएंगे।

बेहतर खानपान आपको स्वस्थ तो रखता ही है । साथ ही आपके personality को भी जड़ से निखारता है। जिससे लड़कियां भी काफी impress होती हैं। 

इसलिए अपने नाश्ते, खाने में पौष्टिक आहारों को स्थान दें। daily diet को maintain रखें। क्योकि आपको खुद को फिट रखना है। जिससे आपकी personality में चार चांद लग जाएं।


6. लड़की के feelings को समझें 

जी बिल्कुल। सिर्फ नजरें मिलाने से कुछ नही होता। लड़की को पटाने के लिए उससे नज़दीकियों को भी बढ़ाना होगा। 

situation के अनुसार उसके नजदीक आने का प्रयाश करें। 

उसे इस बात का एहसास दिलाये की आप उसकी कितनी care करते हैं।

जब भी मौका मिले उससे बात करने से पीछे नहीं हटे। क्योकि अगर आप डर गए तो वो दिन आपके relationship का last day होगा।

जब कभी एक दूसरे से मिले तो अलग अंदाज में hi -hello जरूर करें। 

क्योंकि ये इस बात को दर्शाता है कि आप उस लड़की को seriously ले रहे हैं।


Good morning messages in hindi for whatsapp


अगर आप इस point को सही से cover कर लेंगे तो 60% work यहीं पर complete हो जाएगा । 

आपको लड़की के feelings को समझना होगा। उससे connect होना पड़ेगा। आप इस tips को follow कर के लड़की को impress कर सकते हैं।

लड़की को इस बात का एहसास दिलाये की आप भी उसी की तरह सोचते हैं। और आपकी feelings भी उससे match करती है। 

उदाहरण के तौर पर अगर लड़की कहती हैं, आज कितनी गर्मी है । तो आपको भी कुछ इसी अंदाज में reply देना है जैसे , सच मे यार आज बहौत ज्यादा गर्मी है। 

मेरे सुनने में आया है की लडकियों को गुलाब का फूल कुछ ज्यादा ही पसंद होता है तो ऐसे में यदि आप भी लडकियों को गुलाब का फूल दे कर इम्प्रेस करना चाहते है तो कर सकते है।

ये गुलाब के फूल लडकियों के फीलिंग्स को जगाती है और वो आपके बारे में सोचती है।

मै आपको परपोज करने के लिए नहीं बोल रहा सिर्फ फूल देने के लिए बोल रहा हु जो की आप ऐसे भी मिलते वक्त गिफ्ट कर सकते है या जन्मदिन पे दे सकते है।

ऐसी बहुत सारी छोटी-मोटी बातें है। जिनके जरिये आप सीधे तौर पर लड़कियों की feelings से connect हो सकते हैं।


7. लड़की को हँसाने का प्रयास करें

कहा जाता है ना कि लड़की हँसी तो फंसी। अब आप तो समझ ही गये होंगें की ये कैसे करना है। आप बात करने के तरीकों को कभी-कभी मजाकिया बना सकते हैं। Situation के according jokes सुना सकते हैं। वगैरा - वगैरा  काफी सारे स्टेप्स है हसाने के।

मुस्कुराहट कई सारे मर्ज की दवा होती है। इसलिए अगर आप funny हैं और अपने साथी को हमेशा खुश रख सकते हैं। तो ये मुस्कुराहट आपके इश्क़ की दवा भी बन सकता है। हो सकता है, की इसके बदौलत आपको लड़की कैसे पटाएँ search करने से राहत मिल जाए। 

अगर आप लड़की को हँसाते हैं। तो लड़की को इस बात का एहसास होता है कि आप उसकी care करते हैं। वो आपसे और भी ज्यादा घुल-मिल जाती है।

इतना सब करने के बावजूद आपको यह जरूर जानना चाहिये कि लड़की आपसे प्यार करती है या नही । क्योकि ये कदम आपके love life के success को दर्शाएगा।


मुझे कुछ कहना है :

आशा करता हूँ कि आपको लड़की पटाने के तरीके जरुर पसंद आए होंगे। अगर आपको लड़की कैसे पटाये (Ladki Kaise Pataye) पोस्ट अछि लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर share करें। साथ मे अगर मुझसे कोई topic छूट गया हो तो comment box में comment कर के जरूर बताएं।


एक टिप्पणी भेजें

46 टिप्पणियाँ

  1. भाई मै भी एक ब्लॉगर हूँ। गजब कर दिया भाई तुमने article तो अच्छा लिखा ही हैं। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि higher DA PA वाली wabsite तुम्हारी पोस्ट के नीचे show कर रही हैं। कैसे क्या भाई यह आपने? कुछ tips मुझे भी बता दो।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. Blogging के field में कहा जाता है, content is the king.

      बस यही इस article के google search के top पर rank करने का राज है। मैं इस ब्लॉग को सिर्फ इसलिये चला रहा हुं, ताकि उनलोगों का मुंह बंद कर सकूं। जो ये कहते हैं, की blogspot domain के साथ rank नही किया जा सकता।

      हटाएं
    2. क्या बात हैं भाई आपका जबाब बहुत पसंद आया।

      हटाएं
    3. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

      हटाएं
  2. Hey bro Article mast Laga muje Aise Carry On
    Site ka structure bi Aacha laga muje

    So mai Aapki tarah Blogging karta hu taaki mai Bi Aapkj Tarah banu

    Becart.in

    जवाब देंहटाएं
  3. Aap ki post padh kar hamko atyadhik khusi hui aisi achi post dalne ke liye aapko tahe dil se sukriya

    जवाब देंहटाएं
  4. Hey bro Main Tera fan lbhai Maine tere rulsa follow ki to muze ladki ka andaj Samaj ayya hii thanks for your service

    जवाब देंहटाएं
  5. Yaar bhai ladki baat bhi karti jai najro se najar bhi milati hai but kuch bolti nhi 2 baar kosis kar chuka hu

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. यदि लड़की आपसे बात कर रही है। तो उस बातचीत को दोस्ती में बदलिए। खुद को सर्फ एक दोस्त तक सीमित रखिये, जबरदस्ती अपने आप को उसके ऊपर मत थोपिए।

      जब आपकी दोस्ती थोड़ी अछि हो जाये तो हल्का फुल्का फ़्लर्ट करिये। यदि पॉजिटिव signs मिल रहे हों तो बात को आगे बढाइये।

      हटाएं
  6. उदाहरण के तौर पर अगर लड़की कहती हैं, आज कितनी गर्मी है । तो आपको भी कुछ इसी अंदाज में reply देना है जैसे , सच मे यार आज बहौत ज्यादा गर्मी है।

    ये वाला आपने कैसे लिखा हैं

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. गोलू, ये blockquote है. जिसे आप blogger के पोस्ट एडिटर में सीधे तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

      हटाएं
  7. Apne is post me aapne bahut hi achchi jankari bataya hai…
    Mera bhi ek blog www.finoin.com hai jisme share market and mutual funds ke bare me jankari diya jata hai…
    Aap ek backlink degen…
    Thanks…

    जवाब देंहटाएं