Bihar board 2020 admit card : इस तरह करें डाउनलोड


बिहार बोर्ड की परीक्षाएं जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे छात्रों के दिल की धड़कनें बढ़ती जा रही है। ऐसे में आज हम आपको Bihar Board  inter exam 2020 और साथ मे Bihar board 10th admit card 2020 को download करने की सच्चाई बताएँगे।

Bihar board online


Bihar board inter exam 2020 का एडमिट कार्ड Bihar board की ऑफिसियल वेबसाइट  bsebinteredu.in पर अपलोड कर दिया है। लेकिन फिलहाल इस लिंक पर ये एडमिट कार्ड download के लिए उपलब्ध नही है। bseb के द्वारा जारी की गई मीडिया reports के मुताबिक 17 January 2020 से एडमिट कार्ड इस वेबसाइट पर download करने के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी।

ये एडमिट कार्ड सिर्फ स्कूल और कॉलेज के प्रिंसिपल ही डाउनलोड कर पाएंगे , कोई भी परीक्षा में सम्मिलित उम्मीदवार इस admit card को डाउनलोड नही कर पायेगा। क्योकि इसे डाउनलोड करने के लिए जो user id और पासवर्ड की जरूरत होगी वह सिर्फ कॉलेज के प्रिंसिपल के पास ही मौजूद होगी।





इस तरह से प्राप्त करें Bihar board  12th admit card  2020

17 january को admit card download करके सभी स्कूल और कॉलेज के प्रिंसिपल , एडमिट कार्ड पर मुहर और हस्ताक्षर करके वितरण करना आरंभ कर देंगे।
आप सब  भी अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड ले कर अपने कॉलेज जाएं और अपना एडमिट कार्ड प्राप्त करें। चुकी इंटरमीडिएट का एग्जाम काफी नजदीक आ चुका है , इसलिए जितनी जल्दी हो सके अपना एडमिट कार्ड कॉलेज से जाकर प्राप्त कर लें।

3 february 2020 से लेकर 13 february 2020 तक इंटरमीडिएट की परीक्षा चलेगी जिसमे लाखों परीक्षार्थियों का भविष्य दावँ पर लगा हुआ है।

Bihar board 10th admit card 2020 : हो चुका है जारी

बिहार बोर्ड क्लास 10th का admit कार्ड भी इसके ऑफिसियल वेबसाइट https://biharboard.online पर उपलब्ध करा दिया गया है। जिसे school के प्रिंसिपल अभी भी जा कर download कर सकते हैं।
हालांकि इससे पहले Bihar board online ने एडमिट कार्ड जारी कर के सभी स्कूलों को निर्देश दिया था कि वे 4 january 2020 से पहले एडमिट कार्ड की डिटेल में सुधार करवा लें।

ये भी पढ़ें -

 ●Bihar board 10th परीक्षा में पूछे जाने वाले महत्वपूर्ण प्रश्न ( 100 % टकराएगा )

इंटरनेट पर फैलाई जा रही थी अफवाह

इंटरनेट पर कई सारी वेबसाइट के द्वारा जिनमे इंडिया के कुछ नामी गिरामी न्यूज़ चैनल की वेबसाइट भी शामिल है। के द्वारा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के संबंध में अफवाह फैलाई जा रही थी। दरअशल जो एडमिट कार्ड जारी किया गया है वो सिर्फ और सिर्फ आपके school और college में ही मिलेगा। और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा सिर्फ प्रिंसिपल को ही दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ